• +91-9219614445
  • vastumahavastu@gmail.com

9 नम्बर की अंक जिज्ञासा

04-05-2020 Blog

9 नम्बर की अंक जिज्ञासा.

9 नम्बर की अंक जिज्ञासा

 

मंगल को अंक 9 का प्रतिनिधि माना गया है। जो व्यक्ति 9, 18, 27 को जन्म लेते हैं उनका नम्बर 9 होता है। ऐसे अंक के शुभ प्रभाव वाले जातक जमीन-जायदाद वाले, भाइयो का सुख पाने वाले, नेतृत्व करने के अभिलाषी, सेना, पुलिस से सम्बन्धित, इंजीनियर, डाक्टर एवं ख्याति प्राप्त खेलों से संबंधित होते हैं।

 

अशुभ प्रभाव होने पर जातक कुकर्मी, अपराधी व धोखा देने वाला होता है। इस संख्या वाले लोगों के पास भारी ऊर्जा है जो संभाल कर रखने में आसान नहीं है। वे लगातार अपने इच्छित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कई गतिविधियों में लगे हुए हैं। वे सच्चे सेनानी होते हैं, साहस रखते हैं। और मजबूत इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प हासिल करते हैं। 

 

वे परिस्थितियों पर तुरंत प्रतिक्रिया देते हैं और किसी भी गलत स्थिति के पहले प्रयास पर सतर्क हो जाते हैं। वे अपने सतर्कता से दुश्मन बनाते हैं। वे ईमानदार हैं उनके पास एक अप्रत्याशित प्रकृति है। वे दूसरों की दया पर रहना पसंद नहीं करते हैं। वह खुलकर, निडर और आवेगी हैं उनके पास जिम्मेदारी की एक बड़ी भावना है। वे अच्छे आयोजक हैं और आलोचना से नफरत करते हैं। वे नारियल की तरह से बाहर हैं और अपने घरों की अच्छी देखभाल करते हैं। 

 

वे अपनी जीवन के साझेदारों के साथ बदकिस्मत हैं जो अक्सर झगड़े पैदा करता है। इन्हें अक्सर दुर्घटनाओं और चोट लगने की सम्भावना रहती है। वे लोगों के द्वारा भाग्यशाली माना जाते हैं जिस कारण उनके जीवन साथी और दोस्त करीब रहते हैं। ये व्यसन से ग्रस्त हैं और ऐसी परिस्थिति से बचना चाहिये। जब भावनात्मक रूप से चोट लगी हो तो यह प्रतिशोधी, हिंसक और क्रूर हो जाते हैं।

9 नम्बर जातक के बारे में कुछ खास बातें-

  • आपका भाग्यशाली अंक 9 और सत्तारूढ़ ग्रह मंगल है।
  • आप आयरन एंड स्टील, मेडिसिन, आतिशबाजी, कृषि, भूमि और संपत्ति या मांस के व्यवसाय में सफल हो सकते हैं। कभी भी इलेक्‍ट्रिकल सामान या बिजली से संबंधित कोई भी काम न करें क्‍योंकि इसमें आपके लिए बहुत खतरा है
  • 15 मार्च से 15 अप्रैल तक और 31 अक्टूबर से 14 नवंबर तक की अवधि आपके लिए समृद्धि और सौभाग्य लाती है। आपके लिए अनुकूल तिथियां 3, 6, 9, 12, 15, 18, 21, 24, 27, 30 और 31 हैं। और विशेष रूप से यदि वे मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को पड़ते हैं। आपको इन दिनों अपने सभी महत्वपूर्ण कार्य करने की सलाह दी जाती है।
  • आपके व्यवसाय और नौकरी में सफलता और प्रगति के लिए उत्तर-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम की दिशाएँ आपके अनुकूल होंगी। उत्तर-पश्चिम और उत्तर-पूर्व की दिशाएं आपके अनुकूल नहीं होंगी।
  • 1, 5, 8, 14, 17, 20, 23, 26 और 28 तारीख को कोई भी महत्वपूर्ण काम करने से बचें। ये आपके लिए हानिकारक हैं।
  • आपके अनुकूल रंग गुलाबी, लाल, पीला और सफेद हैं। दुर्घटनाओं और बुरी किस्मत से बचने के लिए आपको कार और एक ही रंग के दो पहिया वाहनों को प्राथमिकता देना चाहिए। आपको एक ही रंग के कपड़ों को पसंद करना चाहिए और एक ही रंगों की जेब में रूमाल, पेन रखना चाहिए। काला, हरा और नीला रंग आपके लिए उपयुक्त नहीं है।
  • आप बहुत ही आत्मविश्वासी, साहसी, मेहनती, बहादुर और समस्याओं को सुलझाने के लिए हमेशा संघर्षरत रहते हैं। आप स्वभाव से क्रोधी होते हैं और दूसरों से लड़ने की प्रवृत्ति रखते हैं। आप अपनी आलोचना बर्दाश्त नहीं कर सकते। आप भी बहुत अधीर हैं। आप हमेशा खुद को बेहतर बनाने और अधिक से अधिक सीखने की कोशिश करते रहेंगे।
  • आपके जीवन का आपका भाग्यशाली वर्ष 18, 24, 27, 30, 36, 39, 42, 45, 54, 57 और 63 वां होगा।
  • आपकी किस्मत 90 दिनों की अवधि के भीतर बदल सकती है और आपके जीवन में बहुत सारे पैसे और सफलता ला सकती है यदि आप पूजा स्थल पर अपने घर में अपने लिए उपयुक्त एक यन्त्र रखते हैं।
  • आपको मूत्र संबंधी समस्याएं, रक्तचाप, सूजन, बवासीर और त्वचा संबंधी समस्याओं से पीड़ित होने की संभावना है। बुढ़ापे के दौरान आपको दिल से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। इन सभी बीमारियों से बचाव के लिए आपको हर तरह के मसालों से बचना चाहिए। सभी प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं से बचने के लिए प्रत्येक मंगलवार को नमक मुक्त उपवास रखें
  • अच्छे भाग्य और स्वास्थ्य के लिए आपको सोने या तांबे की अंगूठी में मूंगा (मूंगा) पहनना चाहिए

 

 

 

VMV Vastu Maha Vastu
4, Rama Market, Garh Road, Meerut
9219614445, 9219618699, 9568964080
vastumahavastu@gmail.com
www.vastumahavastu.co.in
 
अधिक टिप्स व जानकारी के लिये हमारा यूटयूब चैनल और ब्लाग विजिट करें
youtube.com/c/VMVvastumahavastu
vastumahavastu.co.in/blog.php

 

#vmv #vmvvastumahavastu #numerology #ninenumber

all comments

Leave a reply

Logo

free counter

our services

quick links

get in touch